Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Memories of Another day

Memories of Another day
While my Parents Pulin babu and Basanti devi were living

Saturday, April 6, 2013

भट्टा मालिक चिमनी में झोंकने की देता धमकी, नाबालिग लड़कियां जाना चाहती गांव

भट्टा मालिक चिमनी में झोंकने की देता धमकी, नाबालिग लड़कियां जाना चाहती गांव


देखें विडियो 

जनज्वार. छत्तीसगढ़ के करीब 4 दर्जन आदिवासी मजदूरों को जम्मू के नवाशहर तहसील में एक ईंट-भट्टा मालिक ने कैद कर रखा है. पिछले महीने दिन से जम्मू-कश्मीर और छत्तीसगढ़ पुलिस मुक्त कराने का प्रयास कर रही है, लेकिन उसकी ईंट-भट्टा मालिक की गुंडई के आगे एक नहीं चल रही है. इस मामले से जुडी खबर सबसे पहले जनज्वार द्वारा दिखाई गयी, जिसके बाद छत्तीसगढ़ का मीडिया सक्रिय हुआ.

स्थानीय मीडिया की सक्रियता के बाद छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ने बंधुआ मजदूरों की बात स्वीकार की और उन्हें छुड़ाने के लिए फिर से पुलिस टीम को जम्मू भेजा. इससे पहले तक गृहमंत्री छत्तीसगढ़ के बंधुआ मजदूरों की बात ही स्वीकार करने को तैयार नहीं थे. 

दो जून की रोटी और तन ढकने को कपड़े का जुगाड़ करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ के मूल निवासी आदिवासी ईंट-भट्टा मजदूर परिवार के लगभग 42 से भी अधिक व्यक्ति अपने परिवार सहित जम्मू के नवाशहर तहसील के गांव आगरा चौक एवं गाँव-पूरबपाना में राजा एवं चौधरी ईंट भट्टे पर बंधुआ मजदूरी एवं बाल मजदूरी कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ प्रशासन उन बंधुआ एवं बाल मजदूरों को मुक्त कराने में अब भी नाकामयाब रहा है. जम्मू में फंसे बाल मजदूरों की दास्ताँ खुद सुने...

सम्बंधित खबर - सामाजिक कार्यकर्ताओं को गुंडों ने थाने में पीटा

http://www.janjwar.com/2011-05-27-09-00-20/25-politics/3887-bhatta-malik-chimani-men-jhonkane-kee-dera-dhamaki

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...